'पान खाने का मजा...', पीएम मोदी ने सिंगापुर के बिजनेस लीडर्स से निवेश की मांग करते हुए अपना मजेदार पक्ष उजागर किया

Photo Source :

Posted On:Friday, September 6, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो अपने उत्कृष्ट वक्तृत्व कौशल, बुद्धि और हास्य के लिए जाने जाते हैं, ने गुरुवार को सिंगापुर में बिजनेस लीडर शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए अपने हल्के पक्ष का खुलासा किया। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत यह कहकर की, "मैं सोच रहा था कि जो लोग वर्षों से भारत में काम कर रहे हैं, उन्हें हमसे कुछ इच्छाएं और शिकायतें हो सकती हैं, लेकिन मुझे यह देखकर खुशी हुई कि वहां सिर्फ प्रशंसाएं हैं और कोई अन्य आवाज नहीं है।"

पीएम मोदी मस्ती के मूड में आ गए
पीएम मोदी ने वाराणसी में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए एक जैतून शाखा का विस्तार किया। मीठा पान परोसे जाने पर उन्होंने कहा, "भारत में, बनारस के बिना पान की कल्पना नहीं की जा सकती और मैं उस संसदीय क्षेत्र से सांसद हूं, और अगर आपको वास्तव में पान का स्वाद लेना है, तो आएं और निवेश करें।" काशी में।”

“मुझे आप सभी को सुनकर बहुत आनंद आया। इंडस्ट्री 4.0 को ध्यान में रखते हुए हम भी स्किल डेवलपमेंट पर फोकस कर रहे हैं। भारत वैश्विक नौकरी बाजार से जुड़ा है। यदि आपकी कंपनियां इस बात पर सर्वेक्षण करती हैं कि क्या चलन है और वैश्विक मांग का विश्लेषण करती है और उसके बाद कौशल विकास के लिए भारत आती है, तो वैश्विक नौकरी बाजार को आसानी से संबोधित किया जा सकता है", उन्होंने कहा।

ऐतिहासिक तीसरा कार्यकाल
अपने ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल का जिक्र करते हुए उन्होंने आगे कहा, 'भारत में यह मेरा तीसरा कार्यकाल है और जो लोग भारतीय राजनीति से परिचित हैं, उन्हें पता होगा कि आजादी के 60 साल बाद ऐसा हुआ है। 1962 के बाद किसी सरकार को लगातार तीसरा कार्यकाल मिला है और इसके पीछे मूल कारण पिछले दस वर्षों में सरकार का काम और नीति है।''

शिखर सम्मेलन में अपने भाषण में, भारतीय प्रधान मंत्री ने निवेशकों को "जीत-जीत" स्थिति से लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया, जैसा कि वे इसे कहते हैं।

निवेश एक "जीत-जीत की स्थिति" है
पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, "हमारे पास सबसे तेजी से बढ़ने वाला विमानन क्षेत्र है और हम उस बुनियादी ढांचे को प्राथमिकता देते हैं जो इस क्षेत्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण है और उसी के लिए, हम आपको नए गंतव्यों पर नए हवाई अड्डे के निवेश के लिए आमंत्रित करते हैं जो एक जीत है- जीत की स्थिति. आप हवाई अड्डे का निर्माण करेंगे और गंतव्यों से लाभान्वित होंगे। हमें निकट भविष्य में सौ नए हवाई अड्डे बनाने की जरूरत है जो अपने आप में एक बड़ा मिशन है। वर्तमान में, विमानन क्षेत्र में विकास का स्तर और मांग आनुपातिक नहीं है और हम मांगों को ढंग से पूरा करने में असमर्थ हैं।


झाँसी, देश और दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. jhansivocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.